फरीदाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषी | Famous Astrologers in Faridabad

फरीदाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषी | Famous Astrologers in Faridabad: फरीदाबाद के ज्योतिषी पी.एन. शास्त्री जी

यदि लगातार तनाव और अवसाद आपकी शांति को छीन रहा है, तो आप फरीदाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषी पी.एन. शास्त्री जी से संपर्क कर सकते हैं। पी.एन. शास्त्री जी एक महान ज्योतिषी हैं जो किसी व्यक्ति की सटीक तिथि, समय, जन्म स्थान और अन्य मापदंडों के आधार पर भविष्य की भविष्यवाणी सेवाएं प्रदान करते हैं जैसे कि कुंडली, तारो पढ़ना, भविष्यवाणियां आदि। फरीदाबाद में अनगिनत ज्योतिषी हैं जो इस तरह की सेवाएं उपलब्ध कराते हैं जिससे लोग अपने भविष्य के बारे में भविष्यवाणी कर सकते हैं। फिल्म बिरादरी और शीर्ष उद्योगों के लोग इन दिनों ज्योतिषियों की सेवाओं का उपयोग करने के लिए बड़े पैमाने पर पाए जाते हैं।
भारतीय संदर्भ में विवाह गठबंधनों के लिए और जो लोग अपने करियर के विकास के बारे में जानना चाहते हैं, उनके द्वारा इसका बहुत अधिक पालन किया जाता है। बड़ी संख्या में लोग वैदिक ज्योतिष और कुंडली पर भी पाठ्यक्रम कर रहे हैं। ज्योतिषी इस प्रकार किसी को यह जानने में मदद करते हैं कि आगे क्या हो सकता है। इलाके के कुछ बेहतरीन ज्योतिषियों तक पहुंच पाने के लिए पेज को ऊपर स्क्रॉल करें।

फरीदाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषी | Famous Astrologers in Faridabad: अपने भाग्य को जानें – फरीदाबाद में शीर्ष ज्योतिषी पी.एन. शास्त्री जी से परामर्श करें!

यदि आप कई अन्य लोगों की तरह अपने भविष्य के बारे में जानने के इच्छुक हैं, तो आपको ज्योतिष का क्षेत्र दिलचस्प लग सकता है। ज्योतिषियों का दृढ़ विश्वास है कि किसी व्यक्ति के जन्म के समय सूर्य, चंद्रमा और ग्रहों की स्थिति का उस व्यक्ति के चरित्र पर सीधा प्रभाव पड़ता है। ज्योतिषी आने वाले समय की भविष्यवाणी करने के लिए जाने जाते हैं।
क्या आप जानना चाहते हैं कि व्यवसाय शुरू करने का सही समय कब है या आपका दिन कैसा रहेगा, आप फरीदाबाद में पंजीकृत ज्योतिषियों में से किसी एक के साथ अपॉइंटमेंट बुक कर सकते हैं।
Famous Astrologers in Faridabad
Famous Astrologers in Faridabad
फरीदाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषी | Famous Astrologers in Faridabad: ज्योतिष की विभिन्न शाखाएं क्या हैं?
फरीदाबाद में ज्योतिषियों को विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्राप्त है। ज्योतिष के क्षेत्र में कई शाखाएँ हैं और आपके विशिष्ट उद्देश्य की पूर्ति के लिए आपके पास एक ज्योतिषी है। नीचे ज्योतिष के विभिन्न महत्वपूर्ण अंग दिए गए हैं।
  1. नेटल ज्योतिष- यह ज्योतिष की सबसे लोकप्रिय शाखा है, जो जन्म के क्षण के लिए डाली गई ज्योतिषीय चार्ट के आधार पर आपके जीवन और भविष्य को समझने का प्रयास करती है।
  2. होरी ज्योतिष- होरी ज्योतिषी एक विशिष्ट प्रश्न का उत्तर खोजने के लिए चिंतित हैं। यह विशेष प्रकार का पठन जन्म कुंडली के पठन पर निर्भर नहीं है।
  3. चुनावी ज्योतिष- इस प्रकार की ज्योतिषीय भविष्यवाणी किसी विशिष्ट कार्य जैसे व्यवसाय शुरू करने, शादी करने या यात्रा पर जाने आदि के लिए उपयुक्त समय लेने के लिए की जाती है।
  4. प्राकृतिक ज्योतिष- प्राकृतिक ज्योतिष में विशेषज्ञता रखने वाले ज्योतिषी मौसम के मिजाज पर भविष्यवाणी करते हैं।
  5. सांसारिक ज्योतिष- इसमें कुशल ज्योतिषी किसी देश या पूरी दुनिया के भाग्य के बारे में जानकारी खोजने के लिए जाने जाते हैं।
  6. संबंध ज्योतिष- इस प्रकार का ज्योतिष यह निर्धारित करने से संबंधित है कि व्यक्तियों को एक दूसरे के साथ कैसे मिलेगा।
  7. वित्तीय ज्योतिष- यह किसी व्यक्ति या समूह के वित्तीय भविष्य को निर्धारित करने से संबंधित है।
उपरोक्त के अलावा, ज्योतिष की कई अन्य संबंधित शाखाएँ हैं, जो इस प्रकार हैं:
  1. ग्रह समुद्रिकी (खगोल-हस्तरेखा)- हस्तरेखाविद् हस्तरेखा के आधार पर भविष्य की भविष्यवाणी करते हैं।
  2. पदतला शास्त्र (प्लांटरोलॉजी)- यह एकमात्र पर रेखाओं और संकेतों के पढ़ने पर आधारित है।
  3. स्वप्न विद्या- स्वप्नों की व्याख्या करना।
  4. शकुना शास्त्र (ओमेन्स) – यहाँ, भविष्यवाणियाँ आधार शगुन और अंश हैं।
  5. हस्त रेखा / समुद्रिका शास्त्र- हस्तरेखा पढ़ने पर आधारित।
  6. आकृति विद्या (फिजियोलॉजी)- शरीर पर तिल की संरचना के आधार पर भविष्यवाणियां की जाती हैं।
फरीदाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषी | Famous Astrologers in Faridabad: फेस रीडिंग क्या है?
फेस रीडिंग को फिजियोलॉजी के रूप में भी जाना जाता है। यह फेस रीडिंग के माध्यम से आपके स्वभाव, आपके व्यक्तित्व लक्षणों और गुणों का विश्लेषण करने से संबंधित है। इस क्षेत्र के विशेषज्ञ चेहरे और आधार की विभिन्न विशेषताओं को पढ़ने में कुशल होते हैं कि वे अतीत के बारे में बताने और भविष्य का चित्रण करने के लिए जाने जाते हैं। प्रशिक्षित फेस रीडर व्यक्तिगत जीवन, पेशेवर जीवन, रिश्तों आदि से संबंधित भविष्य के बारे में भविष्यवाणियां कर सकते हैं।
फरीदाबाद के प्रसिद्ध ज्योतिषी | Famous Astrologers in Faridabad: जेमोलॉजिस्ट कौन है?
जेमोलॉजिस्ट मानते हैं कि कुछ कीमती रत्न पहनने से धन और सौभाग्य की प्राप्ति होती है। वे विभिन्न सितारों की सकारात्मक ऊर्जा को अवशोषित करने के लिए इन पत्थरों को पहनने का सुझाव देते हैं। कुल नौ कीमती पत्थर हैं अर्थात। हीरा, पन्ना, मोती, मूंगा, पीला नीलम, नीला नीलम, माणिक, हेसोनाइट और बिल्ली की आंख। ये पेशेवर आपके लिए सबसे उपयुक्त रत्न की पहचान कर सकते हैं।